Abki Baar, BJP Sarkaar
You are here: Home | Media | Press Release
Media
Press Releases
व्यापार के विकास के लिए प्रदेश में
‘वन टाइम सेंटलमेंट स्कीम’ जरूरी

मुंबई। महाराष्ट्र में व्यापार और उद्योग के सालों से लंबित पड़े टैक्स प्रकरणों को निपटाने के लिए ‘वन टाइम सेंटलमेंट स्कीम’ लागू कियेजाने की जरूरत है, जिससे कि हमारा व्यापार - उद्योग कानूनी मुश्किलों से निकल सके, और महाराष्ट्र में फिर से रोजगार के अवसर विकसित हो सकें। भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा है कि बीजेपी के सरकार में इस पर अमल करेगी, जिससे व्यापार के अनुकूल माहौल तैयार होगा।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस से इस बारे में व्यापक चर्चा के बाद विधायक लोढ़ा ने बताया कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में व्यापार और उद्योग के लिए एक अच्छा माहौल बनाने और टैक्स प्रणाली के सरलीकरण में विश्वास करती है। महाराष्ट्र से व्यापार उद्योग का पलायन हुआ है और इससे हजारों की संख्या में लोग बेराजगार हो रहे हैं। क्योंकि अलग अलग तरीकों से लगाए गए ‘मल्टीपल टैक्स सिस्टम’ और उसकी जटिलता की वजह से महाराष्ट्र को व्यापार और उद्योग के मामले में काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की टैक्स प्रणाली की वजह से न तो सरकार को टैक्स मिलता है, और न ही उद्योगों को काम के अनुकूल माहौल मिलता है। इसी कारण महाराष्ट्र में उद्योग का बाहर टले गए हैं और रोजगार के नए अवसर बी समाप्त हो गए हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि उनकी पार्टी के महाराष्ट्र में सत्ता में आने के बाद व्यापार और उद्योग के विकास का माहौल फिर से विकसित होगा।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में रोजगार विकसित करने के लिए व्यापार व उद्योग को बचाने के बारे में विधायक लोढ़ा विधानसभा में भी कई बार सरकार से मांग कर चुके हैं।

© Copyrights 2013 Mangal Prabhat Lodha. All rights reserved.